गूगल प्ले स्टोर पर FAU-G गेम की रेटिंग ख़राब कियूं हुई? जाने पूरी बात. क्या है वजह.

गूगल प्ले स्टोर पर FAU-G गेम की रेटिंग ख़राब कियूं हुई? जाने पूरी बात. क्या है वजह.

 

बड़ी इंतज़ार के बाद FAU-G गेम को 26 जनुअरी में लांच किया गया . इस गेम को डेवेलोप करने वाला nCore Games संगस्था है.

 

शुरुआती दौर में इस गेम को लांच करते ही बहुत जल्द ये गेम 50 लाख डाउनलोड कम्पलीट कर चूका था. और अगर रेटिंग के हिसाब से देखा जाये तो ये 4.7 स्टार रेटिंग मिलाथा.

 

फिर कुछ ही देर में वह रेटिंग घटकर 4.7 स्टार से 3.2 स्टार में आ चूका है. क्या है वजह? चलए जानते है की इसके पीछे की वजह क्या हो सकती है.

 

किसी किसी का मानना है की जो PUBG Mobile गेम के उसेर्स थे, जो उनके फैन थे वह नहीं चाहते थे की ये गेम बैन हो, और जब FAU-G लांच हुआ तो उसे जान बुझ कर कम स्टार देके इसकी रेटिंग को खराब क्या जा रहा है.

 

खबर मिला है की टिकटोक एप को भी इसे गुस्से की वजह से पहले ख़राब रेटिंग मिलाथा पर बाद में जाके सही हो पायाथा.

 

पर क्या आपको लगता है की सिर्फ इसी वजह से इसकी रेटिंग में इतनी गिरावट देखने को मिल रही है? उसेर्स इसे नेगेटिव रेटिंग देके इसे प्ले स्टोर में नेगेटिव प्रभाव डालना चाहता है?

 

मेरे ख्याल से ये बात कुछ हद तक सही हो सकता है पर पूरी तरह नहीं है.

 

अगर आप प्ले स्टोर में जाके रेविएवस देखेंगे तो आप को समझ आएगा की असल क्या वजह है.

 

बहुत से उसेर्स ने कमेंट किया है की ये गेम पब्जी के जैसा नहीं है, इसे खेलते हुए मज़ा नहीं आ रहा है, बहुत जल्द बोरिंग हो जा रहे है, इसमें बस हाथों से फाइट करना पड़ रहा है, कोई गन का इस्तेमाल करने की ऑप्शन ही नहीं है, और भी बहुत कुछ नहीं है जो बाबजी में था.

 

ये एक बड़ी वजह बन गयी है, कियुंके उसेर्स को वह सब नहीं मिल रहे जो पबजी में मिलाथा. पब्जी में खेलते खेलते वक़्त कब निकल जाता था पता नहीं चलता पर इसमें लोग बोर हो जा रहे है.

 

कुछ उसेर्स का मानना है की ये गेम अभी तक पूरा तैयार नहीं हुआ है, इतने कम फीचर्स के साथ खेल में मज़ा कैसे आ सकता है? इस गेम को अभी लांच नहीं करना चाहिए था जब की ये तैयार नहीं हुआ है अभी तक.

 

वही कई उसेर्स कहते है की ये गेम बहुत ज़्यादा लेग कर रहा है, इसमें बैठने उठने का भी कोई कण्ट्रोल नहीं दिया गया है, एक सिंगल लाइन पे खेलना होता है जिसमे कोई मज़ा नहीं आ रहा है.

 

इस तरह के बहुत सी कमैंट्स आपको दिखने को मिलेगा अगर आप प्ले स्टोर में जाके चेक करेंगे तो. लोगों को बहुत ज़्यादा उम्मीद थी के ये गेम पाबजी से भी आएगी निकलेगा पर ये अभी तक उसेर्स के उम्मीद तक नहीं पहुँच पाया है. उम्मीद है की आगे जरूर इसे उस लायक बनाया जायेगा.

 

अगर इन सभी यूजर एक्सपेरिएंस को धियान में रखते हुए अगर nCore Games ने इन इश्यूज को फिक्स करदे तो उम्मीद है, FAU-G की जो रेटिंग 7.4 से ३.२ मे आ गिरा है, वह बहुत जल्द वापिस पहुँच जायेगा.

 

अगर आप इस गेम को खेलते है या तरय किये है, तो आपके हिसाब से क्या क्या इश्यूज है, और किया किया फीचर्स इनमे होना चाहिए, जिससे उसेर्स के उम्मीद तक पहुँच पाए.

 

अपनी राइ कमेंट बॉक्स में जरूर डालें.

 

शुक्रिया……

 

 

बजाज फाइनेंस कंपनी लांच करने जा रही है Bajaj Pay App. लोगों को मिलेगा डिजिटल पेमेंट करने का एक और ऑप्शन.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: